Search Anythings

Thursday 12 March 2015

Kaise de sex education

कैसे दें Sex Education


प्रत्येक टीचर व Parent  की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को सही Information दें। और जो भी उनके पास Wrong  Information हो उसे सुधारें।
युवावस्था में बच्चों में Sex के प्रति कई Questions होते हैं। TV, Internet के जरिए उनके ये Questions और बढ़ जाते हैं। युवावस्था में बच्चों में कई बदलाव होते हैं, ऐसे में जरूरी है कि उन्हें Sex Education अपने School Guardian से मिलें। अगर आप बच्चों के Questions के Answer को टालने की Try करेंगे तो वह इसकी Information कहीं और से लेने की Try करेंगे और हो सकता है कि उन्हेंब Wrong  व अधूरी Information मिलें जो उसके लिए Harmful हो।
युवावस्था में Sex Education देते Time बच्चों को एड्स व अन्य यौन रोगों के बारे में जरूर बताएं। साथ ही उन्हें इससे बचाव के तरीकों के बारे में भी बताएं।
प्रत्येक टीचर व Parent  की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को सही Information दें। और जो भी उनके पास Wrong  Information हो उसे सुधारें।
बच्चों को इस Age में Sex की सही Education देने से वे अपने Health के प्रति जागरुक रहते हैं। इस Age में बच्चों को यह समझाने की जरूरत होती है कि Sex से पहले सावधानी बहुत जरूरी है। 
हमारे देश में कई Girls शादी से पहले Pregnant हो जाती है इसकी सबसे बड़ी वजह Sex की सही Education नहीं मिलना। Sex Problems से बचने के लिए जरूरी है इसकी पर्याप्त Information होना, जो सिर्फ Sex Education के जरिए बताई जा सकती है।
Related Links: सुहागरात  | यौन शिक्षा  |  सेक्स में नयापन  |  समाज और सेक्स  |  पूर्ण यौन तृप्ति

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media