Search Anythings

Thursday 26 June 2014

Mahila Condom kya hota hai?

महिला कंडोम क्या होता है?
शुक्र है अब ये बदलने वाला है, पुरुष से महिला Condom
महिला Condom पुरुष Condom कि तुलना में हमेशा से थोड़े नीरस ही माने जाते रहे हैं। पुराने FC 1 और FC 2 कंडोम्स कुछ हद तक क्रन्तिकारी सिद्ध हुए थे But उनका उपयोग आसान नहीं था। साथ ही उनमे कोई फ्लेवर, कलर या टेक्सचर भी नहीं था।
शुक्र है अब ये बदलने वाला है, पुरुष से महिला Condom कि और रुख करना अब पहले से आसान और मज़ेदार होने वाला है। आइये देखते हैं कि महिला Condom से सम्बंधित क्या नयी चीज़ें भविष्य में देखने को मिलने वाली हैं।
क्यूपिड महिला Condom भारत में ही बनते हैं और ऑनलाइन 50-60 रूपए के मूल्य पर खरीदे जा सकते हैं। क्यूपिड Condom विश्व स्वास्थ संगठन से मान्यता प्राप्त इकलौता महिला Condom है- और ये अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।
क्यूपिड कि बाहरी रिंग अष्टकोणीय है जो इसे अपनी Place पर बने रहने में सहायता करती है। और आतंरिक रिंग कि Place इसमें एक गोल्फ बॉल के आकर का स्पंज है जोकि Condom को अपनी Place पर रोकने के साथ साथ वीर्य को सोखने का काम भी करता है। इससे वीर्ये के शरीर या बिस्तर पर गिरने  कि सम्भावना ख़त्म हो जाती है।
क्यूपिड अलग अलग रंग और ज़ायकों में आता है जैसे कि वैनिला। लेटेक्स से अलेर्जी वाले व्यक्तियों के लिए ये सही नहीं है- उन्हें पॉलीयूरीथेन विकल्प का उपयोग करना चाहिए।
महिला Condom 'पाथ' नाम कि एक गैर सरकारी संगठन कि पहल थी। यह Condom दूसरे महिला कोंडोम कि तुलना में मुलायम और पतला है। इतना ही नहीं, इसमें अंदर कि रिंग के स्थान पर फोम के टुकड़े हैं जो योनि कि दीवारों से सट कर इसे अपने स्थान से हिलने नहीं देते।
पाथ ने इस Condom के प्रवेश को आसान बनाने के लिए भी काफी मेहनत की है, जोकि अब तक के महिला Condom में एक टेढ़ा काम था। इसे उन्होंने एक बुलेट के आकर के पाउच में पैक किया है जोकि तंपन की तरह प्रविष्ट किया जाता है और बाहरी पैकेट एक मिनट में अंदर घुल जाता है Condom को अपने सही स्थान पर सेट करते हुए।
टी Condom सुनकर ही किसी Sex खिलौने और गर्भ निरोधन  उपाय का मिश्र लगता है।
टी Condom सुनकर ही किसी Sex खिलौने और गर्भ निरोधन  उपाय का मिश्र लगता है। इस दक्षिण अमेरिकी अविष्कार में पैंटी और Condom होते हैं। पैंटी में एक बदलने योग्य लाइनर होता है जिसमे Condom होता है। Condom को ऊँगली या लिंग की सहायता से प्रविष्ट किया जाता है। एक बार ऐसा करने के पष्चात Condom को फेंक सकते हैं, पैंटी को रखते हुए Condom को बदला जा सकता है।
इसका नकारत्मक पक्ष ये है की यह सिर्फ दक्षिण अमरीका में ही उपलब्ध है और Sex के दौरान अंडरवियर पहने रखना हो सकता है कि हर किसी को पसंद न आये!
रेड्डी कंडोम- इसे व वाओ , व् अमौर, लामोर या सूत्र के नाम से भी जाना जाता है जो की इस बात पर निर्भर करता है की आप किस स्थान पर इसे खरीद रहे हैं- यह लेटेक्स से निर्मित Condom है। इसमें भी एक स्पंज होता है जो इसे अपनी Place पर बनाये रखने में  सहायता करता है, और इसके प्रवेश को आसान बनाता है। Condom अपने आप में  एक पाउच के सामान है जो बाहरी त्रिकोणीय रिंग से जुड़ा हुआ है और योनि के बाहर Condom को अपनी Place पर रखता है।
ये Condom भारतीय ड्रग कण्ट्रोल अथॉरिटी और कुछ और संस्थानो से मान्यता प्राप्त है। साथ ही विश्व स्वास्थ संगठन से मान्यता प्राप्ति की प्रक्रिया में है, हो सकता है कि जल्द ही क्यूपिड की तरह यह भी संयुक्त राष्ट्र संस्थानों की लिस्ट में शामिल हो जाये।
बदलाव के साथ साथ उपयोग की दिशा में परिवर्तन आत रहता है जैसे की महिला Condom गुदा मैथून के लिए इस्तेमाल करने का प्रचलन अब बढ़ रहा है। पारम्परिक पुरुष Condom लिंग में कसाव पैदा करते हैं जबकि महिला Condom लिंग की गति को आसान बनाता है। यह योनि Sex के लिए तो फायदेमंद है ही साथ ही गुदा मैथून की भी आसान बना देता है।
Related links: प्रेम करने की कला | सेक्स में नयापन | यौन शिक्षा | संभोग और आसन

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media