Search Anythings

Monday 16 March 2015

one night relation- kya kare aur kya nahi kare

एक रात के रिश्ते: क्या करें और क्या नहीं करें


सोचने में ये अनौपचारिक Sex Interesting लगे But वास्तव में हो सकता है कि ऐसा ना हो।
एक रात का Relation- एक अजनबी के साथ बिना भावनाओं के शारीरिक Relation, मदहोशी की बस वो एक रात: हो सकता है कि अकेलेपन को दूर करने के लिए हो सकता है कि ये रात Help कर सकती है। But कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है।
ताकि इसे एक रोमांच की तरह याद रखा जा सके नाकि एक भयानक सपने की तरह! पढ़िए की ऐसी रात में क्या करना है और क्या नहीं।
इस तरह की रात Interesting हो सकती है यदि आप दोनों को सिर्फ शारीरक आनंद की तलाश में हैं तो। शुरुवात से ही अपना पक्ष साफ़ रखें, अपने मन में और अपने एक कुछ पल के Partner के मन में भी। अगली सुबह इस बारे में बात करने का इंतज़ार न करें। तब तक देर हो चुकी होगी। यदि आप हाल ही में किसी Relation से बहार निकले हैं और आपका दिल टूटा हुआ है, तो हो सकता है सोचने में ये अनौपचारिक Sex Interesting लगे But वास्तव में हो सकता है कि ऐसा ना हो। यदि आप संदेह में हों तो ज़रा सोच लें, की कल सुबह आपको कैसा Feel होगा जब वो व्यक्ति जाते Time सिर्फ और सिर्फ अलविदा कहेगा। यदि आप सोचते हैं की आपको दुःख होगा तो Relation में बंधकर ही ये सब करना Good है।
Condom का प्रयोग निहायत ही ज़रूरी है! चाहे महिला ने गर्भ निरोधक टेबलेट का प्रयोग किया हो तो भी। Sex संक्रमित रोगों से बचने का ये एक मात्र उपाय है। यदि ईमानदारी से बात की जाये तो ज़्यादा सम्भावना इस बात की है की जिस व्यक्ति के साथ आप अनौपचारिक सहेज Sex कर रहे हैं, वो पहली बार Sex नहीं करा रहा/रही होगा। और आप बिलकुल नहीं चाहेंगे के मज़े के कुछ पल आपको संक्रमित कर के हस्पताल पहुंचा दें।
ध्यान रहे की आपने अपने किसी नज़दीकी दोस्त को ये ज़रूर बताया हो की आप कहाँ हैं। किसी अजनबी के साथ गायब हो जाना हो सकता है कि बहुत Good आईडिया नहीं है। तो Good है की कोई ये जनता हो की आप सलामत हैं।
अपने इस Partner को Start में ही बता दें की आपको सुबह Meeting के लिए जल्दी निकलना है। इस तरह आप ये सुनिश्चित कर पायंगे की सुबह अलविदा कहने के लिए आपको सही पल का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। दबे पांव निकलना Good तरीका नहीं है। क्या पता आपको पलट के दरवाज़ा खुलवाने के लिए आना पड़ जाये।
 और यदि आपको सुबह लगे की आप और वक़्त गुज़ारना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं की Meeting कैंसिल हो गयी है, या फिर आप फोन नंबर आदान प्रदान कर सकते हैं।
जहाँ ऐसी अनौपचारिक रातों की चर्चा होती है, वहां शराब होना आम बात है। But नशे में ऐसे व्यक्ति के साथ शारीरिक Relation न बना लें जिसे आप जानते न हों। Because अगली सुबह ये काफी अटपटा लगेगा। जो व्यक्ति रात को शराब के नशे में आपको आकर्षक लग रहा था, ज़रूरी नहीं की वो सुबह भी उतना ही Good लगे।
ये भी आवश्यक है आप नशे में निर्णय न लें। Because नशे की हालत में आप ऐसे कदम उठा सकते हैं, जिस पर आपको बाद में पश्चताप हो सकता है। जैसे की बिना Condom के सेक्स, जोकि बिलकुल नहीं होना चाहिए!
लगभग आधी प्रतिशत एक रात के Relation से गुजरी महिलाओं ने इसके बारे में बहुत पछतावा Feel किया। उन्हें खुद के बारे में बहुत Bad लगा की वो इतनी Easy से ऐसा कदम उठा गयी. जबकि अफ़सोस करने वाले पुरुषों की संख्या सिर्फ 20 प्रतिशत थी।
But महिलाओं को भी पछतावा Feel नहीं करना चाहिए। But हो सकता है कि उन्हें कुदरत ने ही ऐसा बनाया है। तो Bad Feel न करें। But अगली बार ऐसा करने से पहले अछि तरह सोच लें की क्या इस से आपको वाकई ख़ुशी मिलेगी? क्या आपको इसी की तलाश है?
साथ ही शोधकर्ताओं का कहना है की महिलाएं ऐसे Relation सिर्फ आकर्षक Feel करने के लिए बना लेती हैं।
ध्यान रखें की आप अपनी कोई चीज़ उस Place न भूल जायें। वापस लौट कर अपना पर्स या कपडे ढूँढने आना पड़ा तो आपको अटपटा लगेगा।
और फिर से मिलने का बहाना बनाने के लिए जानबूझ कर भी कोई सामान न छोडें। बजाई इसके, यदि आप फिर से मिलने के इच्छुक हैं तो अपना नंबर छोड़ दें।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media