Search Anythings

Thursday 20 March 2014

Pregnant hona hai to aise karen sex

प्रेगनेंट होना है तो ऐसे करें सेक्स

प्रेगनेंट होना वैसे तो बहुत आसान होता है, लेकिन कई COUPLES को कमजोर या कम SPERM काउंट होने की वजह से कंसीव करने में दिक्कत होती है।
प्रेगनेंट होना वैसे तो बहुत आसान होता है, लेकिन कई COUPLES को कमजोर या कम SPERM काउंट होने की वजह से कंसीव करने में दिक्कत होती है। ऐसे में नेचर के अलावा आपको भी अपने PARTNER के साथ मिलकर एफर्ट्स करने की जरूरत है। प्रेगनेंट होने के लिए बेस्ट पोजिशन अपनाने का मकसद है मेल स्पर्म्स को फीमेल सर्विक्स के एकदम पास छोड़ना, ताकि कंसीव किया जा सके।
SEX पोजिशंस का सीधा रिश्ता मेल स्पर्म्स और फीमेल एग्स के साथ होता है। ओवरी से एक बार रीलीज़ होने के बाद ओव्युलेशन स्टेज के दौरान एग फलोपियन ट्यूब से यूटरस की तरफ चलना शुरू कर देता है। एक एग मुश्किल से 24 घंटों तक जिंदा रहता है, जबकि एक SPERM फीमेल BODY के अंदर 5 दिन तक जिंदा रह सकता है। SPERM और एग आपस में मिलें, इसके लिए जरूरी है कि मिलन के वक्त वे ऐक्टिव हों।
हालांकि, बहुत सारे लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे कि प्रेगनेंट होने से सेक्शुअल पोजिशंस का भी कुछ लेना-देना होता है। लेकिन इसके पीछे का लॉजिक यह है कि SEX के दौरान ऐसी पॉजिशन अपनाई जाए,जिससे एग और SPERM का मिलन कम से कम वक्त में हो सके।
इसलिए, SEX पोजिशंस का ख्याल रखना उन COUPLES के लिए बेहद जरूरी है, जिन्हें कंसीव करने में समस्या होती है। जरूरी है कि उन तरीकों को अवॉइड किया जाए, जिनसे SPERM और एग का मिलन मुश्किल हो जाता है। जैसे कि खड़े होकर, बैठकर या फिर वुमन ऑन टॉप पोजिशन में SEX करना।
इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि फीमेल सर्विक्स तक पहुंचकर एग से मिलन करने के बजाए SPERM कहीं वजाइना से बाहर न आ जाएं। SEX के दौरान वुमन के हिप्स कुछ ऐसी पोजिशन में होने चाहिए, जिससे रीलीज के बाद SPERM अंदर ही रहें और उन्हें फीमेल सर्विक्स तक पहुंचने के लिए काफी समय मिले।

Realated link: गर्भावस्था | कैसे जीतें पत्नी का तन और मन | यौन शिक्षा

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media