Search Anythings

Wednesday 9 July 2014

Main kisko chunu? pati ya purana premi

मैं किसको चुनूं?- पति या पुराना प्रेमी
नमस्ते दीदी जी, मेरी दो साल पहले शादी हुई थी, But अभी हाल ही में मैं अपने Old Lover से मिली और उससे मिलकर मुझे महसूस हुआ कि मैं उसे आज भी बहुत प्यार करती हूँ - उसका मुझसे प्यार और मेरी परवाह करना अभी जारी है।
मेरी दो साल पहले शादी हुई थी, But अभी हाल ही में मैं अपने Old Lover से मिली और उससे मिलकर मुझे महसूस हुआ कि मैं उसे आज भी बहुत प्यार करती हूँ
मेरा पति दूसरे शहर में काम करता है और रहता है। वो हर महीने कुछ दिनों के लिए ही घर पर आते है. जब वो घर में होते है, तब उसे मुझसे सिर्फ Sex ही चाहिए होता है। मैं क्या करूँ? प्लीज़ मेरी सहायता करिये दीदी जी।
दीदी जी कहती हैं...ओह मेरी प्यारी मनोरमा, बहन आप सही हालात में नहीं है। मुझे आपकी स्तिथि के बारे में सुनकर सच में दुःख हो रहा है। अभी-अभी तो आपकी शादी हुई है और इतनी सारी परेशानियां आपके पास है। बहन जी, क्या आपने अपने पति से अभी तक इस बारे में कोई बात की है? क्या आपने अपनी भावनाएं उनके साथ बांटी हैं? यदि नहीं, आप जल्द से जल्द करना चाहिए, मनोरमा बहन। आप अभी जवान है और आपकी शादी भी अभी ही हुई है। इस शादी को कामयाब बनाने के लिए, आपको और आपके पति, दोनों को मेहनत करनी पड़ेगी और इस Relation को Time देना पड़ेगा।
आपकी ज़िन्दगी में आपके Old Lover का वापस आना ही आपके शादी से जुडी परेशानियों को बढ़ा रहा है। बहन जी, सबसे पहले तो, कोशिश करो कि आप उससे दूरियां बनाये और उसे बताए कि आप शादीशुदा है और अपने संबंध को दोस्ती तक ही सीमित रखे।
आप अपने Old साथी से इतना तो मिल ही चुकी है कि वो तुझपर अपना प्यार और परवाह बरसा रहा है। बहन जी, सावधान हो जाओ। उसको अपनी ज़िन्दगी में इतनी आसानी से Place ना लेने दो, कि वो बस हवा कि तरह आये और फिर हवा कि तरह ही फुर हो जाये, और इस बीच कही तुम्हारा दिल और ज़यादा ना दुख जाये। आखिर में, कहीं बस आप ही ना रेह जाये और तकलीफ और टूटे हुए दिल के साथ। तो ध्यान रखे!
आपके पति के साथ क्या चक्कर है? मनोरमा, क्या आपको वाकई इस तरह के Relation में रहना है? देख बहन, आपको सुनाने में हो सकता है कि अजीब लगे But ऐसा लगता है जैसे आपके पति को इस Relation में कोई ज़यादा रुचि नहीं है। ये क्या बात हुई कि वो जब आये तो तुमसे सिर्फ Sex कि अपेक्षा करे और ये ना जाने कि तुम क्या चाहती हो, तुम्हे क्या पसंद है, क्या तुम्हे कोई परेशानी है। हो सकता है कि इस नज़रिये से सोच भी नहीं रहा और तुम उसको इन बातों का महसूस भी नहीं करा रही हो। 
मनोरमा बहन, आप क्या कहीं काम करती है? क्या तुम्हारे दोस्त हैं, परिवार में व्यक्ति है जिनसे तुम कुछ भी कह सकती हो और कुछ भी उम्मीद कर सकती हो? मैं यहाँ तुम्हारे Old Lover के अलावा जो तुम्हारी ज़िन्दगी में व्यक्ति हैं उनकी बात कर रही हूँ। बहन, सबसे पहले आप अपने आप को आत्म-निर्भर कर और फिर अपनी ज़िन्दगी में अपने दोस्त और परिवार वालों का साथ भी ढूंढ़।
क्या तेरा ये पुराना Lover अभी शादी शुदा है या सिंगल है? यदि नहीं, तो मनोरमा बहन - यही रुक जा। क्यूंकि यदि वो शादी शुदा है तो आप अपनी शादी के साथ-साथ उसकी और उसकी पत्नी कि शादी भी दांव पर लगा रही है। क्या पता वो अपनी शादी से बहुत खुश हो, और वो आपके साथ कोई गम्भीर छल कर रहा हो।
हो सकता है कि उसको तुझसे दोबारा मिलना अच्छा लग रहा हो और वो इस महसूस का आनन्द ले रहा हो, But हो सकता है कि आप उसको लेकर ज़यादा भावुक हो रही है। और क्या होगा यदि वाकई वो तुझसे दोबारा प्यार करने लगे। क्या वो अपनी पत्नी को छोड़कर तुझसे शादी करेगा? क्या वो ऐसा कर भी पायेगा? और मान लो कि उसकी शादी नहीं हुई अब तक। But यदि आप अपने पति को छोड़ती है तो क्या वो एक तलाकशुदा लड़की से दोबारा शादी करेगा? क्या आपको भरोसा है कि वो हर सुख-दुःख में तेरा साथ देगा, चाहे तुम साथ हो या नहीं?
मनोरमा, मैं बिलकुल समझ सकती हूँ कि आपको कैसा Feel होता है - एक तरफ पति जिसको आपकी भावनाओं कि कोई कदर नहीं और दूसरी तरफ Old साथी कि तरफ ये जुड़ाव Feel होना। बहन जी, मेरी सलाह होगी कि आप पहले अपनी शादी से जुडी उलझनों को सुलझा ले। उससे खुल कर बात कर - जो आप Feel करती है वो सब उसे बता। उसको बता कि तो क्यूँ यह सब कह रही है। उसको बोल कि तुम दोनों को अपनी शादी को कामयाब बनाने कि कोशिश करनी होगी और कम से कम 6 महीने तो कोशिश करो और देखो क्या नतीजा निकलता है। 
6 महीने बाद फिर देखो कि तुम्हारी शादी-शुदा ज़िन्दगी में कोई बदलाव आया है क्या। क्या कुछ चीज़ें अच्छे के लिए बदली हैं? यदि हाँ, आप यह एक अच्छा चिन्ह है। यदि नहीं, तो हो सकता है कि आपको और आपके पति को मिलकर अपनी शादी के बारे में कोई कठोर निर्णय लेना पड़ेगा।
आपके Lover के बारे में कहूं तो बहन जी देखो, कोई हमारी परवाह करे, हम पर ध्यान दे, ये हम सब को अच्छा लगता है। आप भी इसके मज़े लें But ध्यान रख। अपने आप के बारे में हर कदम पर सोच कि कहीं कुछ ऐसा ना हो जिससे आपको आगे चलकर कोई तकलीफ हो। मनोरमा बहन, आपने पहले ही बहुत कुछ झेल लिए है और मैं दुआ करुँगी कि आपकी ज़िन्दगी में सब ठीक हो जाये। बाकि बहन कोशिश तो आपको ही करनी होगी, मैं सिर्फ सलाह ही दे सकती हूँ। बहन जी - आप खुश रह! 

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media