Search Anythings

Monday 27 January 2014

Gharelu Mard yani kharab sex

घरेलू मर्द यानी खराब Sex

अगर मर्द अच्छा Sex जीवन चाहते हैं तो उन्हें चाहिए कि घरेलू कामों से दूर रहें। भला Sex का घरेलू काम से क्या रिश्ता?

अमेरिकन सोशियोलॉजिकल रिव्यू में छपी रिपोर्ट के अनुसार वे पुरुष जो घरेलू कामों में बहुत ज्यादा व्यस्त रहते हैं, उनका Sex जीवन अच्छा नहीं होता। घर की सफाई, खाना बनाना या घरेलू खरीदारी करने वाले पुरुषों को ये काम अकसर महंगे पड़ते हैं।

मैड्रिड के ख्वान मार्श इंस्टीट्यूट में काम करने वाले इस रिसर्चर साबीनो कार्नरिश ने बताया कि हमने पाया कि आम तौर पर जो पुरुष घरों में काम करने में व्यस्त रहते हैं, उनका Sex जीवन उन पुरुषों के मुकाबले फीका होता है जो बाहर के काम ज्यादा करते हैं। उनकी रिसर्च अमेरिका के दंपतियों और परिवारों के राष्ट्रीय सर्वे पर आधारित है। इस रिसर्च में वॉशिंगटन विश्विद्यालय की जूली ब्राइंस और कैटरीना ल्यूप ने कार्नरिश का साथ दिया।

उन्होंने पाया कि ऐसे परिवारों में जहां मर्द बहुत घरेलू होते हैं मर्दों का महीने में Sex का औसत 5.2 बार होता है। जबकि वे परिवार जहां मर्द घर के बाहर के काम और औरतें घर के अंदर के कामों की जिम्मेदारियां निभाती हैं, उनमें मर्दों का Sex औसत इससे कहीं अधिक है।

कार्नरिश कहती हैं अगर पारंपरिक तरीके से काम का बंटवारा होता है तो महिलाओं और पुरुषों दोनों में Sex की इच्छा बनी रहती है। हालांकि कार्नरिश यह भी मानती हैं कि कई बार मर्दों के घरेलू कामों में मदद न करने से परिवार में क्लेश भी पैदा हो जाता है और ऐसे वैवाहिक जीवन में तनाव (Tension) आ जाता हैं।

पहले आई एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि महिलाओं की शादी-शुदा जीवन को लेकर संतुष्टि काफी हद तक उनके साथी के सहयोग पर निर्भर करती है। मतलब हुआ कि मर्दों को घरेलू कामों में महिलाओं का साथ देना चाहिए।……….

Read more click here 

संतुष्टि

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media