Search Anythings

Wednesday 29 January 2014

Sex das bimariyon ka bas ek ilaaj

Sex : दस बीमारियों का बस एक इलाज

क्या आपको पता है कि नियमित Sex से पैदा होने वाले हारमोन से 'ऑस्टियोपोरोसिस' नामक बीमारी नहीं होती? दरअसल वैज्ञानिकों का एक बड़ा दल Sex से संबंधी भ्रांतियों को बदलने के लिए शोध में जुटा है। यह दल मानता है कि खुद को तरोताजा रखने व तनाव (Tension) को दूर करने के लिए नियमित Sex एक अच्छा उपचार है।

Sex से शरीर में एस्ट्रोजन हार्मोन उत्पन्न होता है जो हड्डियों की बीमारी 'ऑस्टियोपोरोसिस' नहीं होने देता है।

Sex से स्किन होती है सुंदर

Sex से एंडॉर्फिन हार्मोन की मात्रा बढ़ जाती है, जिससे स्किन सुंदर, चिकनी व चमकदार बनती है। एस्ट्रोजन हार्मोन शरीर के लिए एक चमत्कार है, जो एक अनोखे सुख की अनुभूति कराता है।

Sex से परहेज यानी बीमारियों को न्योता

सफल व नियमित Sex करने वाले दंपति अधिक स्वस्थ देखे गए हैं। उनका सौंदर्य भी लंबी उम्र तक बना रहता है। उनमें उत्तेजना, उत्साह, उमंग और आत्मविश्वास भी अधिक होता है। Sex से परहेज करने वाले शर्म, संकोच, अपराधबोध व तनाव (Tension) से पीड़ित रहते हैं। यहां तक कि लंबी उम्र तक सेक्सुअल लाइफ आरंभ ना हो तो लड़कियों में फायब्राइड्स की समस्या (Problem) हो जाती है। पुरुषों में अधिक समय तक Sex के प्रति अरूचि हो तो नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है।

Sex एकप्रकार का व्यायाम

Sex एक प्रकार का व्यायाम भी है। Sex व्यायाम शरीर की मांसपेशियों के खिंचाव को दूर करता है और शरीर को लचीला बनाता है। एक बार का हेल्दी Sex किसी थका देने वाले एक्सरसाइज या स्विमिंग के 10-20 चक्करों से अधिक असरदार होता है। Sex विशेषज्ञों के अनुसार मोटापा और कमर दर्द दूर करने के लिए Sex काफी सहायक सिद्ध होता है।

'किस' से वजन घट सकता है

Sex से शारीरिक ऊर्जा खर्च होती है, जिससे चर्बी घटती है। एक बार के Sex में 500 से 1000 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। Sex के समय लिए गए चुंबन भी मोटापा दूर करने में सहायक सिद्ध होते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार Sex के समय लिए गए एक चुंबन से लगभग 9 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। इस तरह 390 बार चुंबन लेने से 1/2 किलो वजन घट सकता है।

फेरोमोंस मतलब Sex परफ्यूम

वैज्ञानिकों ने शोध करके पता लगाया है कि Sex अगर स्वस्थ दिल-दिमाग और मानसिकता से किया जाए तो फेरोमोंस नामक रसायन शरीर में एक प्रकार की गंध उत्पन्न करता है, जिसे Sex परफ्यूम कहा जा सकता है।

Sex से भागने वालों को होता है हार्ट अटैक

यह Sex परफ्यूम दिल व दिमाग को असाधारण सुख व शांति देता है। Sex हृदय रोग, मानसिक तनाव (Tension), रक्तचाप और दिल के दौरे से दूर रखता है। Sex से भागने वाले इन रोगों से अधिक पीड़ित रहते हैं।

Sex से शरीर में अनेक प्रकार के हार्मोन उत्पन्न होते हैं, जो शरीर के स्वास्थ्य एवं सौंदर्य को बनाए रखने में सहायक होते हैं। इससे पहले वैज्ञानिक यह सिद्ध कर चुके हैं कि Sex कई रोगों का इलाज भी है। जीवन में Sex एक-दूजे के बीच सुख, आनंद, अपनापन लाता है, वहीं एक-दूजे की हेल्थ एवं ब्यूटी को भी बनाए रखता है।………….

Read more click here

जीवन में Sex 

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media