Search Anythings

Tuesday 28 January 2014

Sexual life ko banaye behatar

Sexual Life को बनाएं बेहतर 

अक्सर ऐसा देखने में आता है कि बच्चों के जन्म के बाद बीवी को Sex में पहले जैसी रूचि नहीं रह जाती जबकि विज्ञान तो बताते हैं कि बच्चों के जन्म के बाद क्लाइमेक्स (चरमोत्कर्ष) की तीव्रता बढ़ जाती है। निम्न बातों पर गौर करें तो पाएंगे ‍कि अध्ययन ही सही हैं।

1. शरीरका बेडौल होना या शेप में न होना कई बार महिलाओं में हीनता की भावना भर देता है। याद रखें शादी और बच्चों के बाद अब आप इस स्तर पर आ गए हैं जहां शायद इन चीजों का इतना महत्व नहीं रह जाता। ईश्वर द्वारा बनाए गए इस अनमोल शरीर में रंग, रूप, आकार भिन्न-भिन्न हो सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप संतुलित खानपान और व्यायाम का बिल्कुल भी ध्यान न रखें।

2. Sex में आप क्या चाहती हैं, आपको क्या अच्छा लगता है, इस बारे में जीवनसाथी से खुलकर बात करें।

3. एक-दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं। टहलने के लिए हो सके तो प्रतिदिन आसपास ही कहीं जाएं या टेरेस पर चहलकदमी करें।

4. साल या डेढ़ साल में शहर से बाहर घूमने जरूर जाएं। यह ब्रेक आपको तरोताजा रखता है। यह आम समस्या (Problem) है कि आदमी कहता रहता है समय नहीं है, लेकिन इन चीजों के लिए यदि समय नहीं निकालेंगे तो जीवन का नीरस लगना स्वाभाविक है।

5. बाजार में आ रही Sex दवाओं आदि का अंधभक्त होकर उपयोग न करें। विज्ञापन आदि से भ्रमित होकर ऐसा लग सकता है कि इनके बिना कुछ कमी सी है। लेकिन प्राकृतिक रूप से भी आप इसका आनंद उठा सकते हैं।

6. मैगजीन्स आदि में प्रकाशित Sex से संबंधित आर्टिकल्स या इमेजेस, सीडी आदि का सहारा ले सकते हैं।

7. सप्ताह में कितनी बार Sex किया आदि बातों पर ध्यान न देते हुए यह ध्यान रखें जब भी करें इसे पूरी तरह से एंज्वॉय करें तो आप पाएंगे कि इसमें संख्‍या का विशेष महत्व नहीं है। सप्ताह में 4 बार से ज्यादा मजा आपको 2 बार में भी आ सकता है।

8. यदि पति-बीवी दोनों कामकाजी हैं। समयाभाव और थकान के कारण Sex life खत्म जैसी हो जाती है। ऎसे में बेहतर होता है कि सुबह उठकर फ्रेश मूड में Sex का आनंद उठाएं। या मौका मिलने पर साथ नहाने भी जा सकते हैं।

9. पोजीशन वगैरह चेंज करके भी Sex से अच्छा आनंद मिल सकता है। इस बारे में भी दोनों खुलकर बात करें।

10. Sex दोनों को शारीरिक ही नही मानसिक रूप से भी करीब लाता है। इस जुड़ाव से दांपत्य जीवन मजबूत होता है।

11. रतिक्रिया (Sex) को कभी भी काम की तरह या खाना खाने की भांति न निपटाएं। भूख लगी है तो खाना खाना ही है।

काम की तरह निपटाने से जल्द ही इससे ऊब जाएंगे।

12. बेहतर Sex के लिए तनाव (Tension)मुक्त होना बहुत जरूरी है। इससे आप बहुत आरामदायक फील करेंगे। कम से कम इस समय अपनी सारी चिंताओं, समस्या (Problem)ओं को एक तरफ रख दें। सभी कुछ भूलकर बस एक-दूसरे में खो जाएं। तनाव (Tension) के समाधान के लिए आपके पास इसके अतिरिक्त भी ढेर सा समय है।

सावधानी रखने वाली सबसे जरूरी बात कि किसी भी हालत में नशे का सहारा न लें। सिगरेट या शराब में अपने को डुबोते हैं तो मान कर चलें आप अपना और नुकसान ही कर रहे हैं। नशे की लत से आपको इन समस्या (Problem)ओं से छुटकारा तो नहीं मिलेगा उलट ये बढ़ जाएंगी।

इन छोटे-छोटे उपायों को आजमाकर आपका Sex जीवन लंबे समय तक सुरक्षित रह सकता है और शादी के कई वर्षों बाद

भी इसका आनंद उठाते रहेंगे।………….

Read more click here

क्लाइमेक्स

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media