Search Anythings

Thursday 30 January 2014

Purushon ke liye sex sab kuchh nahi

पुरुषों के लिए Sex सब कुछ नहीं

एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि पुरुष अच्छा स्वास्थ्य, अपने साथी से अच्छा तालमेल और समाज में अपना सम्मान चाहते हैं। उनके लिए Sex सर्वोच्च वरीयता नहीं है।

हालाँकि यह आमतौर पर माना जाता है‍ कि संतुष्ट (Satisfied) Sex जीवन पुरुष हमेशा ही चाहते रहे हैं, परंतु जीवन और Sex के प्रति नजरिए को लेकर 20 से 75 वर्ष तक के करीब 28 हजार पुरुषों से जानकारी ली गई तो यह नया तथ्य सामने आया। ये लोग अमेरिका, यूके, फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन, मेक्सिको, ब्राजील के रहने वाले हैं।

सर्वेक्षण में यह बात कही गई है कि जहाँ पुरुषत्व का सवाल आता है तो ज्यादातर लोग महिलाओं के साथ अपने संबंधों की बजाय अपने मित्रों के मध्य सम्मानजनक और आम लोगों के मध्य सम्मानजनक होना ज्यादा पसंद करते हैं।

जब जीवन स्तर की बात आती है तो अच्छा स्वास्थ्य एक तिहाई लोगों के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण कारक है। इसके बाद बीवी या अपने साथी के साथ अच्छे संबंधों को लोग तरजीह देते हैं। संतोषजनक सेक्सी जीवन को मात्र दो प्रतिशत लोगों ने अपनी पहली वरीयता बताई है।

इस शोध से यह बात भी साबित हुई है कि पुरुष पहचान और दाम्पत्य संबंधों के मामलों में लोगों का रुझान गैर यौनपरक पहलुओं पर अधिक रहता है। यह सर्वेक्षण जर्नल ऑफ सेक्सुअलमेडीसिन में प्रकाशित किया गया है।…………..

Read more click here 

दाम्पत्य संबंध

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media