Search Anythings

Monday 2 June 2014

Jab Sex bav jaye taklif deh

जब Sex बन जाये तकलीफदेह
 Sex therapy
बहुत सी स्त्रियां कई बार Sex के समय दर्द (Pain)  महसूस करती हैंI लेकिन Sex के समय होने वाला दर्द (Pain)  अगर बार बार बना रहे तो आपको तुरंत Doctor से सलाह लेनी चाहिए I
अशोक और पूनम 6 Months से एक साथ रह रहे हैं और एक दुसरे से बहुत प्यार (Love) करते हैंI वे दोनों एक पल भी एक दूसरे दूर नहीं रह सकते लेकिन उनको शारीरिक संबंध बनाते समय बहुत कठिनाई महसूस होती हैI जब भी वो सम्भोग (Sex) करने का प्रयास करते हैं, पूनम को असहनीय दर्द (Pain)  होता है। अरविंद का ऊँगली डालना भी पूनम के लिए बहुत तकलीफदेह हो जाता है। फिर वो दोनों कुछ देर कोशिश करने के बाद थककर हार सो जाते हैंI
जो दर्द (Pain)  Sex से पहले, समय या उपरांत होता है और समय के साथ भी बना रहता है, उसे डिस्परनिया कहा जाता है और अलग-अलग महिलाओं को यह अलग स्तर पर महसूस होता है। कुछ के लिए ये दर्द (Pain)  किसी एक स्थति या मुद्रा में होता है। जबकि कुछ के लिए किसी एक पार्ट्नर के साथ दर्द (Pain)  से भरा और किसी और पार्टनर के साथ असीम आनंद वाला भी हो सकता हैI कई महिलाओं के लिंग के प्रवेश के समय ही ये दर्द (Pain)  होता है।
तो क्या वजह है की कभी Sex मज़ेदार होता है और कभी कभी दर्द (Pain)  से भरा एक सज़ा के सामान बन जाता है? जवाब आसान है- डिस्पेरनिया की कई वजह हो सकती हैं, अक्सर एक से अधिक कारणों का मिश्रण जो इस स्थिति को जन्म देता है।
यदि आपके पार्टनर के लिए Sex दर्द (Pain)  का सबब बन गया है तो आप क्या करें? डॉक्टर आपकी मदद कर सकता है ये बताने में की इसकी असल वजह क्या है। डिस्पेरनिया का इलाज महिला के शरीर की उचित जांच के द्वारा संभव हैI साथ ही डॉक्टर इस से जुडी मनोवैज्ञानिक समस्याओं के निवारण की भी उचित सलाह देने में सक्षम हैं।
Related links: प्रेम करने की कला | सेक्स में नयापन | संभोग और आसन | संभोग क्या है?

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media