Search Anythings

Saturday 28 June 2014

Virginity ke 5 tathy

वर्जिनिटी के 5 तथ्य
वर्जिनिटी को किसी एक तरह से नहीं समझाया जा सकता है।
आज भी, बहुत साड़ी सभ्यताओं में लड़की का शादी तक वर्जिन होना (कुंवारापन ना खोना) बहुत ज़रूरी माना जाता है। और वर्जिनिटी से जुड़े हुए बहुत सारे मिथ्या है, जिनके बारे में जानना बहुत ज़रूरी है। तो पढ़िए इस हफ्ते कि 'पांच बड़े तथ्यों' में वर्जिनिटी के बारे में।
वर्जिनिटी को किसी एक तरह से नहीं समझाया जा सकता है। वर्जिन किसको समझा जाता है, इसके ऊपर भी व्यक्तियों कि अपनी-अपनी सोच है। जैसे कि, अधिकतर जब वर्जिन होने कि बात करी जाती है तो वो अक्सर महिलाओं के सन्दर्भ में ही करी जाती है। पुरुष कि वर्जिनिटी को कई समाजों में उतनी अहमियत नहीं दी जाती। अधिकतर व्यक्ति ऐसा मानते हैं कि जिस लड़की / महिला ने कभी योनि Sex नहीं किया हो, वो वर्जिन होती हैं। कुछ और व्यक्तियों के लिए, किसी भी तरह का लिंग मिलन जैसे कि ओरल Sex या गुदा मैथुन होने से भी माना जाता है कि वो वर्जिन नहीं हैं।
प्राचीन रोमन और ग्रीक सभ्यता में माना जाता था कि वर्जिन वो होती हैं जो पुरुषों से परे हों, और उस Time इस बात को अच्छा माना जाता था। फिर बाद में, इसको नाम दिया गया 'बिगड़ा हुआ ना होने का', और परिवार को इज़ात को बरकरार रखने का यदि शादी के Time तक लड़की वर्जिन हो। और, क्यूंकि गर्भ निरोधक उपाय उस Time या तो नहीं थे या ठेक से काम नहीं करते थे, इसलिए वर्जिन रहने का मतलब था शादी से पहले गर्भवती (Pregnant) ना होना।
हाइमन एक तरह से वर्जिनिटी का पवित्र प्याले जैसा है। ये चमड़ी कि पतली परत कि तरह होती है जो योनि कि द्वार पर होती है। यह वल्वा का हिस्सा होता है, But अंदर कि तरफ नहीं। हाइमन बहुत लचीला होता है, इसलिए कई बार योनि Sex या बच्चा पड़िए करने के बाद भी यह नहीं टूटती। और कई लड़कियों / महिलाओं के लिए, ये हाइमन बिना Sex के भी फट सकती है, जैसे कि कसरत के Time या गिरने से।
हाइमन को फाड़ने के लिए ज़ोर लगाने कि ज़रूरत नहीं होती। हाँ, But पहली बार Sex के दौरान आराम से Sex करने से आपका Sex अनुभव सुखद और मज़ेदार हो सकता है। ये भी एक प्रचलित मिथ्या है कि जब भी हाइमन टूटता है तो खून निकलता है। ऐसा हमेशा हो ज़रूरी नहीं। इसलिए यदि किसी महिला को पहली बार्स एक्स के दौरान खून ना निकले तो इसका मतलब यह नहीं कि वो वर्जिन नहीं है।
आखिर में, बहुत ज़यादा अनुभव वाले Doctor  भी कभी यह बात पूरी तरह से नहीं बता सकते कि महिला वर्जिन है या नहीं, इसलिए वर्जिनिटी टेस्टिंग भरोसेमंद नहीं है। वर्जिनिटी का पता लगाने का सिर्फ एक ही तरीका है और वो है खुद उस लड़की से पूछना और वो जो जवाब दे उसे मानना।
इस बड़े से शब्द का अर्थ है योनिच्छद को उन् महिलाऎं में फिर से बहाल करना जिनके पास सलामत योनिच्छद नहीं है। इस सर्जरी में योनिच्छद के दोनों सिरों को एक साथ खींच जाता है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि इस महिला ने योनि मैथून नहीं किया है और किसी और कारण से भी योनिच्छद को कोई नुक्सान अब तक नहीं पहुंचा है। ये साडी प्रक्रिया सिर्फ आधे घंटे कि है और सुन्न कर देने वाले इंजेक्शन के प्रयोग के कारन किसी भी प्रकार के दर्द से मुक्त है और पूरी तरह सुरक्षित भी है। हालाँकि ये कोई सस्ता सौदा नहीं है, इसकी कीमत अलग अलग Place के आधार पर हो सकती है।
कई सौ साल पहले Doctor  मानते थे कि योनिच्छद महिलाओं के लिए कई रोगों का कारण बन सकता है। वो ये भी मानते थे कि यदि इसका इलाज नो हो तो नतीजा मौत भी सम्भव था। और इसका इलाज था शादी और Sex क्यूंकि Sex से ही योनिच्छद नष्ट हो सकता था।
बहुत से व्यक्ति मानते हैं कि वर्जिनिटी से महिलाओं कि रक्षा हो सकती है। But दुर्भाग्य कि बात ये है कि वर्जिनटी को इतना बड़ा मुद्दा बनाकर महिाओं और लड़कियों के लिए वैसे ही हिंसा का खतरा बढ़ जाता है, उन् व्यक्तियों के द्वारा जो महिलाओं के Sex बर्ताव के बारे में फैसला सुनाने को इच्छुक रहते हैं। कई रूढ़िवादी समाजों में किसी लड़की के परिवार को आनन्द चखने के लिए उस लड़की का बलात्कार कर दिया जाता है। इतना ही नहीं, महिलाओं और लड़कियों को Sex करने से रोकने के लिए उनके जननांगों को काट देने कि घटनाएं भी सामने आयी थी, जोकि महिलाओं के लिए जीवन और स्वास्थ के लिए बड़ा खतरा प्रस्तुत कर देता है।

1 comment:

  1. Real sex Phone sex and jisko pragnent hona hi kesi bhi age ki housewife, girl add kare ya ib message jhan bulaogi aajunga jesa bologi wesa sex karunga sabkuch apke or mare bich rahega trust me pl call me 943979223

    ReplyDelete

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share to social media